Thursday, December 8, 2016

माजुली के आनंदा में कल्कि कोचलीन ने मचाया धमाल (( 08))

माजुली में ला मैसन डी आनंदा में रहते हुए हमें एक रोचक जानकारी मिली। जिस चंपा कमरे में हम रुके हुए हैं उसमें एक साल पहले बालीवुड अभिनेत्री कल्कि कोचलीन ठहर चुकी हैं। दरअसल कल्कि कोचलीन नेशनल ज्योग्राफिक और फॉक्स लाइफ चैनल के लिए एक ट्रैवेल शो शूट करने के लिए अपने पूर्वोत्तर के लंबे दौरे पर आई थीं। इस दौरे में उनके साथ उनके पिता भी थे। पूर्वोत्तर के कई राज्यों के दौरा करते हुए वे जोरहाट से फेरी का सफर करके माजुली पहुंची। वे ला मैसन में ही कई दिन रूकीं। मंजीत रिसांग बताते हैं कि उन्हें चंपा कमरा की आवंटित किया गया था।

हालांकि मंजीत को पता नहीं था कि उनका माजुली में शूट किया गया कार्यक्रम कब प्रसारित होगा। पर हमने दिल्ली आकर जब सर्च किया तो पता चला कि उनका माजुली का शो अक्तूबर 2016 में प्रसारित हुआ है। कल्कि कोचलीन का माजुली पर शो 8 अक्तूबर और 15 अक्तूबर के दो एपीसोड में लगातार प्रसारित हुआ है। कल्कि इस एपीसोड के शुरुआत में रिसांग परिवार की रसोई में छोटी मछली खाते हुए दिखाई देती हैं। इस शो का वीडियो हॉटस्टार पर उपलब्ध है जिसे देखा जा सकता है। हमें कल्कि को इस एपीसोड में चंपा की मिट्टी और बांस की दीवारों के साथ टेक लगाकर बिस्तर पर बैठे देखकर काफी खुशी हुई।


पिता जाय कोचलीन के साथ बाइक से कल्कि ने 4000 किलोमीटर की यात्रा बुलेट मोटरसाइकिल से की। उनके पिता जाने माने बाइकर हैं। कल्कि के इस प्रोग्राम का नाम है कल्कि कोचलीन द ग्रेट एस्केप है। इस ट्रैवल शो को बड़ी रोचकता से पेश किया गया है। यह शो न सिर्फ सैर सपाटा बल्कि वहां के स्थानीय खान-पान को भी रोचकता से पेश करता है।


अपने प्रोग्राम केदूसरे एपीसोड में कल्कि माजुली के अलग अलग सत्रों में भी गईं। उन्होंने सत्रों में दिखाई जा रही रासलीला के बारे में भी कुछ बताने की कोशिश  है। कल्कि और उनकी टीम ने ला मैसन में प्रवास के दौरान खूब मस्ती की। इस दौरान उन्होंने मंजीत रिसांग के पारिवारिक रसोई में कई मांसाहारी व्यंजनों को खुद बनाया और उसकी शूटिंग की। कुल 19 मिनट के इस द ग्रेट एस्केप के चौथे एपीसोड में कल्कि को माजुली की सैर करते हुए देखा जा सकता है। कल्कि ने ला मैसन के कमरे में भी अपने पिता के साथ शूटिंग की है। मंजीत कल्कि की कई तस्वीरें मुझसे साझा करते हैं।


कल्कि ने जाते समय मंजीत को अपना आटोग्राफ दिया हुआ एक 500 रुपये का नोट दिया जिसे उन्होंने अपने किचेन में डिस्प्ले किए गए अलग अलग देशों के करेंसी के साथ लगा रखा है। टीवी पर प्रसारित इस एपीसोड में भी इस दृश्य को देखा जा सकता है जिसमें मंजीत उन्हें एक यादगारी में नोट चिपकाने का आग्रह करते हैं। कल्कि खुशी से नोट पर हस्ताक्षर करके चिपकाती हैं। वे इस पूरे प्रकरण की कमेंटरी करके अपने एपीसोड में बताती भी हैं। आप चाहें तो फाक्स लाइफ के इस एपीसोड को आप हॉटस्टार के लिंक पर जाकर देख सकते हैं।
- vidyutp@gmail.com

 (KALKI KOCHLIN, FOX LIFE, TRAVEL SHOW, NGC, MAJULI HOME STAY, FRENCH ARCHITECT, MANJIT RISONG, MISSING ) 



1 comment: